UPSC NDA & NA 2021: Best NDA Coaching in Lucknow

UPSC NDA & NA 2021: Best NDA Coaching in Lucknow

UPSC NDA & NA 2021: Best NDA Coaching in Lucknow

UPSC NDA & NA 2021: Best NDA Coaching in Lucknow
UPSC NDA & NA 2021: Best NDA Coaching in Lucknow

Warriors NDA Academy is Awarded as Best NDA Academy in Lucknow. WDA is the best NDA Coaching in Lucknow India. We are the Leading NDA/CDS Coaching in Lucknow. When some of the most experienced defence career coaches gathered, The Warriors’ Defence Academy came into existence. We are a team of career coaching experts, who provide complete grooming to aspirants who appear for written examination for NDA and CDS and SSB interviews to become defence officers.

Warriors Defence Academy | Best NDA Coaching in Lucknow | Best Airforce Coaching in Lucknow | Best Defence Coaching in Lucknow India.

Address: 545-GA/1-CHHA, beside Madhuwan Guest house Chandganj Near Railway Crossing, Kapoorthla, Lucknow, Uttar Pradesh 226006

Phone: +91-7081011964
Website: https://warriorsdefenceacademy.com/
Website: https://warriorsndaacademy.com/
Website: https://warriorsndaacademy.com/blog/

UPSC NDA & NA 2021 : महिला अभ्यर्थियों के पास है आवेदन करने का आखिरी मौका, सफल होने के बाद मिलेगी लाखों की सैलरी

UPSC NDA & NA 2021: UPSC द्वारा आयोजित की जाने वाली NDA परीक्षा में शामिल होने के लिए महिला अभ्यर्थियों के पास आवेदन करने का आखिरी मौका है। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हुई थी और यह 8 अक्तूबर को समाप्त होने वाली है

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) परीक्षा में शामिल होने के लिए महिला अभ्यर्थियों के पास आवेदन करने का आखिरी मौका है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद UPSC ने इस परीक्षा में शामिल होने की इच्छुक महिला अभ्यर्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू की थी और अब यह प्रक्रिया 8 अक्तूबर को समाप्त होने वाली है। गौरतलब है कि इस प्रतिष्ठित परीक्षा में अभी तक सिर्फ पुरुषों को ही शामिल होने की अनुमति थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पहली बार महिला अभ्यर्थियों को भी इस परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मिली है। UPSC ने इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 9 जून को जारी किया था और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 से 29 जून तक चली थी। अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, तो बेहतर एवं पक्की तैयारी के लिए आप सफलता के FREE NDA E-Books & Courses की सहायता ले सकते हैं।

पहली बार मिल रहा है महिला अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका : इस प्रतिष्ठित परीक्षा में पहली बार महिला अभ्यर्थियों को शामिल होने का मौका मिल रहा है। दरअसल, इस परीक्षा में अभी तक सिर्फ पुरुष अभ्यर्थी ही शामिल होते थे और इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से महिला अभ्यर्थियों को भी इस परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने की बात कही। जिसके बाद महिला अभ्यर्थियों के लिए भी आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है।

कब होनी है NDA & NA (II) 2021 की परीक्षा : UPSC द्वारा साल में 2 बार यह परीक्षा आयोजित की जाती है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक 2021 के दूसरे चक्र की परीक्षा 5 सितंबर को आयोजित होनी थी। लेकिन, आयोग ने इसकी तारीख को आगे बढ़ा दिया है और अब यह परीक्षा 14 नवंबर को होनी है। अभ्यर्थियों को इस परीक्षा से संबंधित जानकारियों के UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी : इस परीक्षा में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों को तुरंत सैलरी नहीं मिलती है। दरअसल इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को पहले 3 साल तक ग्रेजुएशन की पढ़ाई कराई जाती है और इस दौरान उन्हें कोई सैलरी या स्टाइपेंड नहीं मिलता है। 3 साल की अवधि पूरा करने के बाद कैडेट्स को 1 साल तक IMA या अन्य संस्थान से ट्रेनिंग करना होता है। इस दौरान कैडेट्स को 56,100 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड के रूप में प्रदान किए जाते हैं। ट्रेनिंग के बाद कैडेट्स को जब सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन दिया जाता है, तो उन्हें दसवें(10) पे लेवल के अनुसार 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपए तक कि सैलरी मिलती है। सैलरी के अलावा इन्हें सैन्य सेवा वेतन (MSP) के रूप में 15,500 रुपये की अतिरिक्त राशि तथा अन्य कई तरह के लाभ एवं भत्ते भी मिलते हैं।

सरकारी नौकरी की पक्की तैयारी करें यहां : किसी भी परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए अनुभवी फैकल्टीज के मार्गदर्शन में पढ़ने के साथ ई-बुक्स के जरिए पढ़ना और मॉक टेस्ट के जरिए अभ्यास करना बेहद आवश्यक है। अभ्यर्थियों को इन सभी सुविधाओं को एक जगह प्राप्त करने के लिए आज ही सफलता एप डाउनलोड करना चाहिए। सफलता एप के जरिए अभ्यर्थी फ्री क्लासेस के साथ फ्री ई-बुक्स और फ्री मॉक-टेस्ट का भी लाभ उठा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.